69000 भर्ती हाइकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट आदेश में छिपा भविष्य का संदेश

भविष्य के सभी भावी शिक्षक साथियों को शिक्षक दिवस की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाएं.💐💐🙏🙏
1.
अपने भाग्य का निर्माता बनिए आज सुबह 11 बजे से ट्विटर पर धुआं भर दो, हैशटैग 👇

*#SpeakUpForUP69KTeachersJoining*

👉69000 शिक्षक भर्ती व युवा देश के लिए हमारा फर्ज वीडियो👈

2.
योगी जी ने बोला है 1 ऐजेंसी बनेगी सारी भर्ती के लिए, पर अब ध्यान रहे कथनी और करनी में बहुत अंतर होता है बोलने में क्या जाता 69000 को लेकर अभी तक न जाने क्या क्या बोला है यह 69000 व UPSI अन्य भर्तियों में उत्तर प्रदेश से जुड़े लोगों से ज्यादा कौन जान सकता है इसीलिए समझदार बनिए 👇

3.
69,000 शिक्षकभर्ती:-----एम●आर●सी● मुद्दा
लोहा  सिंह पटेल  की  याचिका 
 #7 sep 2020  दिन सोमवार को डेट लगी थी।
लेकिन
सोमवार  को  कोर्ट  बंद  है इसीलिए अब सोमवार को  लिस्टेड  होने  वाले  सभी  मामले #11 sep 2020 दिन शुक्रवार  को  लिस्ट  होंगे।

4.
अब सबसे ज्यादा सक्रियता दिखाने की जरूरत है तो 69000 की सारी टीमें सुस्त बैठी हैं।अभी भी समय है कमर कस कर जागरूक हो जाओ और मामला कोर्ट में है ये कहने भर से काम नही चलेगा ।
जब पुरी की जगन्नाथ रथ यात्रा का निर्णय लेना था तो 24 घंटे में रातो रात निर्णय आ गया था।
आज कोरोना का बहाना है कल को चीन से युद्ध शुरू हो जाये तो सरकार तो हाथ जोड़ लेगी की सारा पैसा युद्ध मे खर्च हो रहा है।अब वेतन देने को हमारे पास पैसे का बजट ही नही है इसलिए भर्तियाँ अनिष्ट समय के लिए ससपेंड की जाती हैं तब क्या कर लोगे।
भाइयों तुम्हारी खुद की लड़ाई तुम्हे खुद ही लड़नी पड़ेगी।अभी भी वक़्त है कही ऐसा न हो कि ज्यादा अक्रियता बहुत ज्यादा भारी पड़ जाए।

5.
ये रहा अर्चना चौहान बनाम राज्य का संशोधन पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय का आदेश, जिसमें सिर्फ याचिकाकर्ता अर्चना चौहान को राहत देते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने 
इस आदेश से दो बातें बिल्कुल स्पष्ट हो चुकी है 
*#पहली- यदि आप मेरिट लिस्ट में हैं तो आपकी गलती माननीय सर्वोच्च न्यायालय के सामने क्षम्य है 
*#दूसरी- मेरिट लिस्ट अर्थात् 90/97 के साथ 67867 कि लिस्ट 

संशोधन होने के पश्चात यदि कोई रियल कंडीडेट चयन सूची में आएगा तो सरकार उसे संभवतः दूसरी काउंसलिंग में मौका दे देगी लिस्ट में पहली काउंसलिंग में किसी भी प्रकार का संशोधन होने कि उम्मीद नगण्य है, संशोधन का कोई भी साथी चिंतित न हो सरकार सभी उचित संशोधन जरूर करेगी 
जल्द ही डबल बेंच से भी लीगल संशोधन को वैध कराया जाएगा
धन्यवाद

6. MRC से सम्बंधित मुख्य बातें👇
जो चयनित अभ्यर्थी बॉर्डर लाइन पर लगभग 1 गुणांक पर है, वह ध्यान दें-
अगर पूर्णाक प्राप्तांक में सभी का संशोधन हुआ, तो काउन्सिलिंग सूची प्रभावित होना तय है।। याद रखें यह काउन्सिलिंग सूची है, चयन सूची नही।। 

दरोगा भर्ती में नियमो को ताक पर रखकर ट्रेनिंग करवाने पर कोर्ट द्वारा पूरी सूची रद्द कर के नए तरह से जारी करने का आदेश हुआ है।। ऐसा कई आदेशो में हुआ है।। 

आप लोग यह सोचकर बिल्कुल निश्चिन्त न रहे कि हमारा पहली लिस्ट में हो गया अब कोई खतरा नही, जो होगा दूसरी लिस्ट वाले जानेंगे।।

बहुत से ऐसे अभ्यर्थी है जो कम अंक भरने के कारण मेरिट लिस्ट से बाहर है।। इसलिये पूर्णाक, प्राप्तांक, कैटगरी, जन्मतिथि संशोधन का विरोध करें। डिवीजन बेंच में मजबूती के साथ लड़े, सरकार को मजबूती से लड़ने के लिये दबाव बनाए।।

✍✍

7.
प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 69000 सहायक अध्यापक भर्ती 2019 में ऑनलाइन फार्म भरने में याची की तकनीकी खामियों व त्रुटि को दुरुस्त करने का मौका देने का निर्देश दिया है। साथ ही काउंसिलिंग पूरी करने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूíत पंकज भाटिया ने संत कबीरनगर के धीरेंद्र कुमार की याचिका पर दिया है।

याची अधिवक्ता वीके चंदेल, मयंककृष्ण चंदेल का कहना था कि ऑनलाइन फार्म भरने में मामूली गलती हो गयी है। उसे ऑनलाइन दुरुस्त करने का प्रयास किया गया। लेकिन, याची को उसमें सफलता नहीं मिली। भर्ती कार्यालय से गलती सुधारने की अनुमति मांगी कार्यालय ने अनुमति नहीं दी। याची अधिवक्ता का कहना था कि सत्येंद्र कुमार शुक्ल केस में कोर्ट ने ऐसी ही गलती सुधारने का मौका दिया है। इस पर कोर्ट ने याची को त्रुटि ठीक करने का एक मौका देने का निर्देश दिया है।

69000 सुप्रीम कोर्ट से आदेश कुछ ऐसा आएगा
100%

8. बहुत ही महत्वपूर्ण परिस्थितियों को देखते हुए 69000 के सभी मित्रों के लिए एक संदेश👇🙏
69000 शिक्षक भर्ती के फाइनल ऑर्डर में अभूतपूर्व देरी हो रही हैं। 1 महीने से ऊपर ऑर्डर को सुरक्षित किये हो गया है। विगत 18 माह से हम इसको को पूर्ण होते देखना चाह रहे है है। अब हममे से तमाम लोगों में निराशा घर कर रही है। एक तो कोरोना महामारी का प्रकोप, दूसरे अपने भविष्य को लेकर चिंता। ऐसा नहीं है कि ये भर्ती ही हमारे जीवन को तय करेगी, परन्तु एक इससे इनकार नहीं कि एक मजबूत आधार तो जरूर बनेगी। इसी मजबूत आधार पर हममें से कई साथी संघ लोकसेवा, प्रवक्ता और कई उच्च सेवा की राह को सुनिश्चित करेंगे। शायद इसलिए इस शिक्षक भर्ती का जल्दी चयन संपन्न होने की जरूरत है, जिससे हम जीवन की आगे की राह को आसान बना सके। हम सभी सामान्य परिवार से आते है और कठिन परिश्रम से इस मुकाम पर पहुँचे है, जिससे हमें इस भर्ती में चयन की उम्मीद है। कहना आसान है कि जब तक इसमें अंतिम चयन ना हो जाता, आप परिश्रम जारी रखे, अपने आगे के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। असमंजय की स्थिति व्यक्ति अपना सम्पूर्ण नहीं दे पाता। निर्णय की प्रतीक्षा में हम सभी की इसी  असमंजय और आशंका में फंसे है। हम व्यथित भी है और विचलित भी। व्यथित इस व्यवस्था को लेकर है, जिसमें सारी योग्यता को पूरा करने के बाद भी अपने चयन से वंचित है। विचलित तमाम आशंकाओं को लेकर है, की आगे क्या होगा, न्यायालय का अंतिम निर्णय क्या होगा। अब हमें इन सबसे ऊपर उठना होगा। सभी चीजों से ऊपर हमारा जीवन है। आगे के लिए खुद को तैयार कीजिये। विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छा करने को हमेशा होता है। अभी अपने ज्ञान और स्वास्थ्य पर काम करने का समय है। आप सभी के पास खास योग्यता है, तभी यहाँ तक पहुँचे है। कल किसी और पार्टी की सरकार थी, आज किसी और और कल किसी और पार्टी की। पर हमारी योग्यता हमेशा हमारे काम आएगी। हमें परिस्थितियों का दास नहीं बनना है। करने को बहुत कुछ है। ये अंधेरा बस कुछ दिन का है। जल्द ही उजाला चारों तरफ होगा। तब तक खुद को निराशा के गर्त में जाने से बचाइए। ऑर्डर कब आएगा, इसको तो हम नही जानते, परन्तु किसी विपरीत परिस्थिति में खुद को कैसे व्यक्त करना है, ये हमारे ऊपर है। खुद को बड़े कार्यो में लगाइये। आपके ऊपर पूरा खुला आसमान है।

बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज आएगा सभी को सफलता के लिए हमारे तरफ अग्रिम शुभकामनाएं व बधाई 💥💐💐5 सितंबर 2020

धन्यवाद 🙏
आपका दोस्त 
जगवीर चौधरी ।

Post a Comment

0 Comments