राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राया ने डिजिटलाइजेशन विरोध में दिया समर्थन About Digitization

📢📢📢📢📢📢📢📢📢
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राया ने डिजिटलाइजेशन विरोध में दिया समर्थन
******************************
कल 11मार्च को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर डिजिटल लाइजेशन के विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राया और पूर्व माध्यमिक शिक्षा संघ की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेंद्र सारस्वत व गोवर्धन दास गुप्ता जिला मीडिया प्रमुख ब्लॉक अध्यक्ष राया संयुक्त रूप से रणनीति बनाई जिले के सभी शिक्षकों से धरना में पहुंचने की अपील की गई।

 सभी संगठन शिक्षक हित में डिजिटलाइजेशन का विरोध कर रहें है।‌ राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राया टीम का कहना है। बिना संसाधन के डिजिटलाइजेशन मान्य नहीं है। संघ डिजिटलाइजेशन के विरोध में आगामी 11 मार्च को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेगी। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्रदेश के नेतृत्व द्वारा 14 मार्च महानिदेश स्कूली शिक्षा लखनऊ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा
संघ की प्रमुख मांग में सभी विद्यालयों में टेबलेट में विभागीय आईडी से सिम और इंटरनेट उपलब्ध कराया जाय। जब तक संसाधन उपलब्ध नहीं हो जाते हैं। तब तक इस आदेश पर रोक लगाने की भी मांग की गई है। इसके अतिरिक्त प्रदेश के बेसिक शिक्षकों का भविष्य निधि खाता ऑनलाइन करने, , पुरानी पेंशन बहाल करने, वेतनमान की विसंगति दूर करने, अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया पुरी करने, कैशलेस चिकित्सा सुविधा का लाभ, आयुष्मान कार्ड की सुविधा बेसिक शिक्षकों को भी देने की मांग की गई है।इसके अतिरिक्त कई अन्य मांगे शिक्षक संघ की है। दिनांक11-03-2024 को समय 3:00 pm से सांकेतिक धरना व 4:00 pm पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर BSA महोदय के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा बिना संसाधन उपलब्ध कराए जबरदस्ती तुगलकी फरमान जारी कर विभाग द्वारा लगातार शिक्षकों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है , शिक्षक हमेशा खौफ व भय में जीने को मजबूर और विवश है । ऐसे भययुक्त वातावरण में अपना शिक्षण कार्य करना कठिन हो जाता है इसलिए शिक्षकों के सम्मान और भय मुक्त वातावरण के लिए आप सभी की उपस्थिति अनिवार्य है साथ ही यह भी सत्य है कि यह किसी एक संगठन की लड़ाई ना होकर प्रत्येक शिक्षक की लड़ाई है बैठक में श्री हरिओम गुप्ता संरक्षक, मुरारी लाल शर्मा ब्लॉक अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ गोपाल प्रसाद सारस्वत, मनमोहन गौतम, सुवेन्द सारस्वत, पवन गौतम, संतोष शर्मा, सुधीर उपाध्याय, अनिल सारस्वत, अनुज कुमार,शिखा मिश्रा, अर्चना वर्मा, प्राची अग्रवाल आदि पदाधिकारी उपस्थित।

Post a Comment

0 Comments